
पिछले कुछ वर्षों में ओंडा सबसे प्रबल विद्युतीकरण समर्थकों में से एक रहा है। टीम रेड न केवल यूरोपीय और जापानी स्वैपेबल बैटरी कंसोर्टियम में सबसे आगे है, यह सभी मोटरसाइकिल निर्माताओं के बीच कुछ सबसे आक्रामक इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लक्ष्य भी निर्धारित करता है।
अब, होंडा एक इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल और स्कूटर रोलआउट के साथ उन महत्वाकांक्षी लक्ष्यों का समर्थन कर रही है जो कंपनी को 2040 तक कार्बन तटस्थता हासिल करने में मदद करनी चाहिए। उस ऊंचे लक्ष्य तक पहुंचने के लिए, फर्म 2025 तक 10 नए इलेक्ट्रिक मॉडल जारी करेगी। होंडा उन संभावित मॉडलों को तीन श्रेणियों में वर्गीकृत करती है: कम्यूटर ईवीएस, कम्यूटर ईएम (इलेक्ट्रिक मोपेड) / ईबी (इलेक्ट्रिक साइकिल), और फन ईवी।प्रथम श्रेणी, कम्यूटर ईवी, मुख्य रूप से व्यावसायिक जरूरतों को पूरा करेगी। जापान पोस्ट और वियतनाम पोस्ट कॉर्पोरेशन पहले से ही होंडा ई: बिजनेस बाइक श्रृंखला का उपयोग करते हैं और निर्माता को वर्ष के अंत तक थाईलैंड पोस्ट कंपनी लिमिटेड में विस्तार करने की उम्मीद है। बिग रेड के आगामी मॉडल होंडा मोबाइल पावर पैक (एमपीपी) स्वैपेबल बैटरी को चैंपियन बनाएंगे, जिससे इन व्यापार-आधारित इकाइयों को सड़क पर रखने में मदद मिलेगी, साथ ही बुनियादी ढांचे का विस्तार और स्वैपेबल बैटरी तकनीक का उपयोग भी होगा।कम्यूटर ईवी रेंज एशिया, यूरोप और जापान के उपभोक्ताओं की जरूरतों को भी पूरा करेगी। 2024 और 2025 में दो नए मॉडल आने की उम्मीद के साथ, होंडा अधिक ईवी को जन-जन तक लाने में समय बर्बाद नहीं कर रही है।हालांकि, ब्रांड कम्यूटर ईएम/ईबी बाजार में अपना सबसे बड़ा लाभ कमाने की उम्मीद करता है। यह श्रेणी वैश्विक इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल बिक्री का 90 प्रतिशत (~ 50 मिलियन यूनिट) का दावा करती है। ईएम/ईबी चीन में बेतहाशा लोकप्रिय हो गए हैं, और होंडा को उम्मीद है कि 2024 तक एशिया, यूरोप और जापान में पांच कॉम्पैक्ट, बजट-अनुकूल मॉडल जारी करके उस उछाल को भुनाने की उम्मीद है।
व्यावहारिक से एक कदम दूर, होंडा चार फन ईवी का भी अनावरण करेगी जो 50 किमी / घंटा (31 मील प्रति घंटे) से अधिक है। तीन पूर्ण आकार के मॉडल वयस्क सवारों के लिए अपील करेंगे जबकि किड्स फन ईवी मॉडल को युवा होने पर उन्हें हुक करना चाहिए। टीज़र छवि के आधार पर, ऐसा लगता है कि एक क्रूजर, नग्न, और स्कूटर में पूर्ण आकार के प्रसाद शामिल होंगे, लेकिन यू.एस., यूरोप और जापान में पूर्ण प्रकटीकरण के लिए 2024-2025 तक इंतजार करना होगा।
जबकि मैन्युफैक्चरिंग दिग्गज बाजार के लिए अपनी नई इलेक्ट्रिक्स तैयार करता है, यह बैटरी मानकों, स्वैपेबल बैटरी इंफ्रास्ट्रक्चर और सॉफ्टवेयर सहायक ड्राइवमोड के साथ अपने यूजर इंटरफेस / अनुभव को विकसित करना जारी रखेगा। अंतत: होंडा को उम्मीद है कि इन प्रयासों से उसकी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की बिक्री 2026 तक एक मिलियन यूनिट और 2030 तक 35 लाख यूनिट तक पहुंच जाएगी।
फिर भी, ब्रांड अंतरिम में आंतरिक दहन को नहीं छोड़ेगा। टीम रेड की योजना 2023 (ई20) और 2025 (ई100) तक भारत में गैसोलीन-इथेनॉल फ्लेक्स-फ्यूल मॉडल पेश करने की है। होंडा कई विद्युत पहलों का नेतृत्व कर सकती है, लेकिन यह जानती है कि जीवाश्म ईंधन से दूर संक्रमण के लिए कई अलग-अलग समाधानों की आवश्यकता होगी।
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